नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे Kinemaster Video Editing के कुछ ऐसे Topic के बारे में जो वीडियो एडिटिंग के Audio के लिए काम आते हैं.आपको बता दें वीडियो एडिटिंग करना आजकल किसको पसंद नहीं है कोई अपने शौक के लिए Video Editing का शौक रखता है तो कोई अपने कार्य के लिए वीडियो एडिटिंग करता है और कोई अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करने के लिए वीडियो की Video की Editing करना पसंद करता है. तो ऐसे ही कुछ टॉपिक को लेकर हमने यह आर्टिकल लिखा है. इस आर्टिकल में हम आपसे एंड्रॉयड स्मार्टफोन की एप्लीकेशन kinemaster के बारे में बात करने वाले हैं. Kinemaster में दिए गए Option loop और Extend के बारे में बताने वाले हैं. की एप्लीकेशन में ऑडियो के संबंध में इन दो Option का क्या कार्य है.यह किस प्रकार कार्य करते हैं. सबसे पहले हम आपको बताना चाहेंगे अगर आपके पास या फिर आपके स्मार्टफोन में kinemaster Video Editing सॉफ्टवेयर Install नहीं है. तो आपको नीचे Downloading का बटन दिखाई दे रहा होगा. आप Simple इस बटन पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को Download कर सकते हैं. अब आपको बता देते हैं कि इन Option का आखिर क्या कार्य है. सबसे पहले Loop Option के बारे में बात करते हैं यह ऑप्शन आपके म्यूजिक में काम आता है म्यूजिक अगर दोस्तों आपका कोई म्यूजिक मान लीजिए छोटा है. आपकी वीडियो की अपेक्षा अगर आप को इस म्यूजिक को अपनी वीडियो कि पूरे साइज में करना है तो आप दोस्तों Loop ऑप्शंस को Enable करके Music को अपनी वीडियो के बराबर कर सकते हैं. अब दोस्तों बात करते हैं Extend Option की तो दोस्तों यह ऑप्शंस भी हमारी वीडियो की Audio में काम आता है. जैसे कि आप वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक प्ले करना चाहते हैं तो उसमें Extend ऑप्शन यूज़ किया जा सकता है.

आपको Extend ऑप्शन को इनेबल कर लेना है इनेबल करने के बाद आपकी जो ऑडियो होगी वह ऑटोमेटिकली आपकी वीडियो की स्टार्टिंग से लेकर वीडियो के लास्ट तक ऑटोमेटिक कंप्लीट हो जाएगी.उम्मीद करते हैं यह बातें आपको ठीक से समझ में आ गई होगी अगर दोस्तों आपको यह बातें ठीक से समझ में आ गई हैं. तो हमें कमेंट करके जरूर बताइए और अगर समझ में नहीं आई है तो नीचे दिखाई दे रही वीडियो में हमने निचे दी गई Video में बहुत ही अच्छे तरीके से समझाया है आप इस वीडियो को भी देखकर के समझ सकते हैं.

आज के इस आर्टिकल में इतना ही दोस्तों अगर आर्टिकल पसंद आया हो और आगे भी इस प्रकार के आर्टिकल पाने के लिए आप हमें साइड में दिए गए बैल आइकन पर क्लिक करके हमें Subscribe कर सकते हैं.धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here