नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि हम किस प्रकार से अपने Youtube चैनल के लिए Intro बना सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री में तो चलिए शुरू करते हैं. अगर दोस्तों आप भी इंटरनेट से Earning करते हैं या फिर आपका चैनल YouTube पर है या फिर आप यूट्यूब पर चैनल बनाकर Earning करना चाह रहे हैं तो ऐसी कंडीशन में आपको अपने चैनल में वीडियो के लिए एक Intro की आवश्यकता होती है. कुछ लोग अपने चैनल के लिए इंट्रो बनाने के लिए YouTube पर ही अलग-अलग प्रकार की वीडियो देखकर परेशान हैं. जिसके चलते कुछ लोग तो अपने चैनल के लिए इंट्रो बना पाते हैं लेकिन कुछ लोग अपने चैनल के लिए इंट्रो नहीं बना पाते लेकिन दोस्तों क्या आपको पता है कि आप अपने स्मार्टफोन की एप्लीकेशन Kinemaster की सहायता से सिर्फ और सिर्फ 2 मिनट में एक बहुत ही अच्छी यानी कि प्रोफेशनल इंट्रो बना सकते हैं. तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे कि यह कार्य आप किस प्रकार से पूरा कर सकते हैं. सबसे पहले तो दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा अगर आपने काइन मास्टर एप्लीकेशन को डाउनलोड या फिर इंस्टॉल नहीं किया है तो नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लीजिए.
डाउनलोड करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को Open करना होता है. Open करने के बाद दोस्तों आपको Plus के बटन पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको Empty Project सेलेक्ट कर लेना है. जैसे ही आप Empty Project सेलेक्ट करते हैं.

तो आपके सामने कुछ इस प्रकार का पेज निकल कर आ जाता है जैसा कि आप नीचे के इमेज में देख पा रहे होंगे. अब आपको मीडिया के ऑप्शन पर क्लिक करके एक अपनी इच्छा अनुसार बैकग्राउंड सेलेक्ट कर लेना है फ़िलहाल हमने यहां पर ब्लैक बैकग्राउंड सेलेक्ट कर लिया था तो हम इसको Black ही रहने देते हैं. ब्लैक बैकग्राउंड सेलेक्ट करने के बाद आपको अपने बैकग्राउंड पर क्लिक करना होगा जो भी आप वहां से Sellect करके लेकर आए हैं. जैसे ही आप Sellect किए गए बैकग्राउंड पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने एक Clip Grafics का Option निकल कर आ जाता है जैसा कि आप यहां नीचे Image में देख सकते हैं.

आप दोस्तों यहां से आप कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट करके अपने चैनल का नाम लिख सकते हैं और फिर आप अपनी इंट्रो को क्लिक करके देख सकते हैं. यदि आपको पूरी जानकारी को ध्यान से समझने के लिए आपको नीचे दी गई वीडियो को देखना होगा इस वीडियो में हमने बहुत ही अच्छे तरीके से आपको करके दिखाया है.

उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको ठीक से समझ में आ गई होगी और आप अपने चैनल की Intro बनाने में सफल भी हो गए होंगे अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है और आगे भी इस प्रकार के आर्टिकल पाने के लिए आप हमें साइड में दिखाई दे रही घंटी के बटन पर क्लिक करके Subscribe कर सकते हैं.धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here