Kinemaster से फुल विडियो Editing सीखें, Export 4K HD विडियो

video एडिटिंग किस तरह से करते है आप इस आर्टिकल में सीक सकते है kinemaster की full video एडिटिंग के बारे में बताया गया है.इस आर्टिकल में हमने kinemaster के सभी usefull फीचर के बारे में ठीक तरीके से बताया है.

0
371

दोस्तों वीडियो एडिटिंग करना आजकल किसको पसंद नहीं है.कोई अपने शौक के लिए करता है तो कोई अपने यूट्यूब चैनल के लिए करता है कोई शादी विवाह के पार्टियों के लिए करता है तो कोई अपने मोबाइल से ही एडिटिंग करने का शौक रखता है.ऐसे में दोस्तों आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन से किसी भी वीडियो की पूरी एडिटिंग कर सकते हैं.यह कैसे करना है आज के इस आर्टिकल में मैं आपको पूरी जानकारी देने वाला हूं आप इस आर्टिकल को बड़े ही ध्यान से पढ़ना.

सबसे पहले तो मैं आपको यह बता दूं कि मैं आज आपको Android स्मार्टफोन की एप्लीकेशन काइन मास्टर (Kinemaster) के बारे में बताने वाला हूं काइन मास्टर (Kinemaster) के द्वारा आप बहुत ही अच्छे तरीके से अपनी वीडियो को एडिट कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप मैजिक इफेक्ट भी अपनी वीडियो में यूज कर पाएंगे पूरी एडिटिंग हम आपको अपने द्वारा नए-नए आर्टिकल बना कर दिखाएंगे. अगर उससे पहले आपको कुछ सीखना है तो हमें कमेंट करके हम से मालूम कर सकते हैं हम उसके लिए आपको एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल इंटरनेट टिप्स, Internet tips पर देंगे और उस वीडियो के माध्यम से हम एक पोस्ट अपनी वेबसाइट इंटरनेट टिप्स पर भी लिखेंगे जहां पर आप यह आर्टिकल हमारा पढ़ रहे हैं. और मैं आपको बता दूं अगर आप इस तरह के ही इंट्रस्टिंग टॉपिक की आर्टिकल को पढ़ना चाहते हैं और वीडियो एडिटिंग के साथ-साथ और भी कुछ लैपटॉप मोबाइल की ट्रिक्स के बारे में जानना चाहते हैं.तो आप हमारी वेबसाइट पर दिखाई दे रहे. बैल आइकन पर क्लिक करके हमसे जुड़ जाएंगे इससे होगा क्या दोस्तों हमारे वेबसाइट पर आने वाली नई आर्टिकल की नोटिफिकेशन आपके पास सबसे पहले पहुंच जाया करेगी और आप हमारे आर्टिकल को सबसे पहले पढ़ पाएंगे. और उसमें लिंक एक वीडियो को बड़े ही अच्छे से देख करके समझ पाएंगे. अब दोस्तों मैं आप को बता देता हूं कि आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से क्या-क्या एडिटिंग कर सकते हैं. सबसे पहले तो आती है वीडियो कटिंग की बात तो आप इस एप्लीकेशन से बहुत ही आसानी से अपनी वीडियो की कटिंग (Cuting) भी कर सकते हैं उसके बाद दोस्तों आपको इसमें ऑप्शंस मिल जाता है. आप बहुत ही आसानी से अपने Android मोबाइल की एप्लीकेशन काइन मास्टर (Kinemaster) से कर पाएंगे. और इसी के साथ में मैं आपको बता दूं कि आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी वीडियो में कोई भी इमेज कोई भी साउंड इफेक्ट या फिर ऑडियो अपनी वॉइस को भी यहां पर Add कर पाएंगे. इस एप्लीकेशन में दोस्तों मुझे सबसे बढ़िया जो Feature लगा है वह यह है कि इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने द्वारा शूट की गई किसी भी वीडियो का बैकग्राउंड भी चेंज कर पाएंगे. और यहां पर दोस्तों आप इस एप्लीकेशन से अपनी वीडियो में रनिंग टैक्स जिनको आप स्क्रॉलिंग टैक्स के नाम से जानते होंगे बहुत ही आसानी से लगा सकते हैं. अपनी किसी भी वीडियो इमेज या फिर टैक्स की Opacity भी कम कर सकते हैं यहां तक कि आपको इसके अंदर बहुत ही बढ़िया बढ़िया एनीमेशन भी देखने को मिल जाएगें. जिनका उपयोग आप इमेज और टैक्स की फोटो और एनिमेशन यूज़ कर पाएंगे यह एनिमेशन बहुत ही अच्छी लगती है एक बार जब आप इनका प्रयोग करेंगे तो आप देखते ही रह जाएंगे.

अब Vigo पर इस ट्रिक से रोजाना मिलेंगे हजारो Flame और लाखो Followers- Click Here

आप अपने मोबाइल में काइन मास्टर (Kinemaster) एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके बहुत ही आसानी से किसी भी तरह की वीडियो को एडिट कर पाएंगे. यह सारा Process आखिर आप को कैसे Complete करना है या फिर किस तरह से हम अपनी वीडियो में कटिंग साउंड या फिर ईमेज कर सकते हैं.किस तरह से हमें सब कुछ वीडियो एडिटिंग करनी है. (Kinemaster) एप्लीकेशन से यह सारी बातें नीचे दिखाई दे रही है वीडियो में हमने बताया आप इस वीडियो को लास्ट तक ध्यानपूर्वक देख करके समझ सकते हैं और फिर आप एक profasnal वीडियो बना सकते हैं.
दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो और आगे भी इसी प्रकार के आर्टिकल पाने के लिए आप हमें Follow कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here