नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार से आपको अपनी वीडियो YouTube पर Rank करानी है. वैसे तो YouTube पर बहुत से बन्दे काम करते हैं. लेकिन यहां पर अपनी वीडियो पर व्यूज पाना और अपने चैनल पर Subscriber पाना आसान बात नहीं रह गई है. दोस्तों यह तो आपको पता ही होगा आपके चैनल पर आप को Subscriber तब आते हैं जब हमको वीडियो पर Views मिलते हैं.इसी के साथ में मैं सबसे पहले आपको यह बताना चाहता हूं अगर आपको यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर काम करना चाहते हैं तो यहां पर आपको कड़ी मेहनत की जरूरत है और कम से कम 3 से 4 महीने आपको यहां पर Continew काम करना होता है. उसके बाद आपको आपके चैनल पर उपलब्ध सभी वीडियो पर धीरे-धीरे न्यूज़ मिलने स्टार्ट हो जाते हैं. वीडियो पर कम समय में अच्छे Views और Subscriber पाने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना होता है अगर वीडियो के tag और डिस्क्रिप्शन के बारे में जानते हैं. तो मैं आप को बता देता हूं कि यह चीजें वीडियो को जल्दी Rank में लाने के लिए बहुत ही जरूरतमंद होती है अगर आपने अपनी वीडियो में अच्छी tag और अच्छी डिस्क्रिप्शन का प्रयोग किया है तो कुछ ही समय के बाद आपकी वीडियो लोगो के सामने आने लगेगी और आपके चैनल पर Subscriber बढ़ने स्टार्ट हो जाएंगे. अब बात आती है कि हम अच्छे tag आखिर कहां से लाए या फिर किस प्रकार के tag अपनी वीडियो में Use करे तो इस बात पर ज्यादा गौर देने की आपको आवश्यकता नहीं है. अब हम आपको बताने वाले हैं कि आपको किस प्रकार से tag अपनी वीडियो में यूज करनी है.

इनके लिए दोस्तों आपको एक एप्लीकेशन Google Play Store से डाउनलोड करनी होगी नीचे डाउनलोडिंग बटन भी दिखाई दे रहा होगा चाहे तो आप इस बटन पर क्लिक करके डायरेक्टली Google Play Store से एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.यह बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है डाउनलोड करने के बाद अब मैं आप को बता देता हूं किस प्रकार से आपको tag लगाने हैं. आपकी वीडियो जिस भी टॉपिक पर है उस टॉपिक पर आप कोई भी वीडियो YouTube पर सर्च कर ले जो भी वीडियो सबसे ऊपर आएगी आप उस वीडियो का लिंक कॉपी करले कॉपी करने के बाद आपको जो एप्लीकेशन हमने डाउनलोड कराई ह. इस एप्लीकेशन में Paste करके सर्च कर लेना है जैसे आप सर्च करते हैं तो आपके सामने आपके द्वारा कॉपी किए गए लिंक वाली वीडियो के सारे tag निकल कर आ जाएंगे जो भी आपको अच्छा लगे उसको कॉपी करके आप अपनी वीडियो में लगा सकते हैं. यह process आपको किस तरह से कंप्लीट करना है हमने नीचे दी गई वीडियो में आपको बहुत ही अच्छे तरीके से बताया और समझाया है.

आप इस वीडियो को लास्ट तक देख करके समझ सकते है.और फिर आप किसी भी विडियो के tag उठाकर अपनी विडियो में Use कर सकते है.आज के आर्टिकल में इतना ही अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो और आगे भी इस प्रकार के आर्टिकल पाने के लिए साइड में दिए गए वेल आइकॉन पर क्लिक करके आप हमे Subscribe कर सकते है.धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here